You are here:

आरम्भ – प्ले ग्रुप के बच्चों के लिये स्पिक मैके का नया माॅड्यूल

 

 

आपने छोटे बच्चों को खेलते गाते और रेलगाड़ी बनाकर दौड़ते देखा होगा लेकिन शास्त्रीय संगीत के सुरों पर नहीं । ये कुछ असंभव सा लगता है लेकिन रामबाग स्थित सुबोध पब्लिक स्कूल में प्ले ग्रुप के बच्चों के लिये ऐसा करना खेल के साथ-साथ सीखने का एक नया तरीका बन गया । स्पिक मैके के संस्थापक पद्मश्री डाॅ0 किरण सेठ ने जब इन नन्हें बच्चों को सरगम के साथ आपस में खेलना और एक दूसरे से समन्वय बैठाना सिखाया तो बच्चों के साथ-साथ उनके अध्यापकों के लिये भी ये एक नया अनुभव था ।

अवसर था प्ले ग्रुप के बच्चों के लिये स्पिक मैके के नये माॅड्यूल ‘आरम्भ‘ के बारे में अवगत करवाने का । ये माॅड्यूल 2 से 7 वर्ष के बच्चों के लिये है । इसका उद्देश्य बच्चों में एकाग्रता बढ़ाना, मोटर स्किल्स सुधारना और सीखने का तरीका समझना है ।
डाॅ0 किरण सेठ ने लगभग 100 बच्चों और 30 अध्यापकों के साथ बातचीत करते हुए अनेक गतिविधियाँ करवाईं । इस सत्र में संगीत और योग शिक्षकों ने भी भाग लिया । डाॅ0 किरण सेठ के साथ स्पिक मैके के चेयरमैन श्री अरूण सहाय और प्रमुख सलाहकार श्रीमति कुंदा माहुरकर भी उपस्थित थे । कार्यक्रम से पहले विद्यालय प्राचार्या डाॅ0 बेला जोशी ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया ।

Comments

comments

Credent Magazine

Posted by: Credent Magazine

Get in Touch
 

  • Head Off. : 207 Vishveshariya Nagar Ext., Triveni Nagar, Gopalpura Bypass, Jaipur, Rajasthan, INDIA
  • +91 926 9999 399
  • care@credent.in

Random Post
 

Foreign Exchange Program at St. Edmund’s School, Jawahar Nagar

JAIPUR / Visits of Delegation are a

Education makes man perfect…
Education makes man perfect…

Education is not all about studying and

Photo Gallery
 

    Back to Top